स्वच्छता सर्वेक्षण की तरह ही अब स्वच्छ वायु सर्वेक्षण में भी देवास ने पहली बार भाग लेकर सफलता हासिल की है।

केंद्र सरकार के पर्यावरण, वन व जलवायु मंत्रालय द्वारा नेशनल क्लीन एयर प्रोग्राम के तहत स्वच्छ वायु सर्वेक्षण कराया था। इसमें एक से 3 लाख जनसंख्या वाले शहरों में देवास ने पहला स्थान प्राप्त किया है। 3 दिसंबर को उड़ीसा के भुवनेश्वर में आयोजित कार्यक्रम में नगर निगम को पुरस्कार मिलेगा। उल्लेखनीय है कि सर्वेक्षण में 131 शहरों को भाग लेने के निर्देश थे। जिसमें से 123 शहरों ने इसमें भाग लिया।

केंद्र सरकार द्वारा जनसंख्या के हिसाब से तीन कैटेगरी तय की थी। देवास इसकी तीसरी कैटेगरी में शामिल था। प्रदूषण को कम करने के निगम द्वारा लगातार विभिन्न प्रयास किए और यह मुकाम हासिल किया। हालांकि, उक्त वायु सर्वेक्षण में भाग लेने के लिए निगम ने कुछ दिनों पहले ही सॉरी तैयारी पूर्ण कर ली थी। शहर में स्वच्छ वायु सर्वेक्षण के तहत लोगों को जागरुक करने के कार्यक्रम मे आयोजित किए थे। भुवनेश्वर में आयोजित होने वाले कार्यक्रम के लिए नगर निगम आयुक्त को बुलाया गया है।

Previous सेंट्रल इंडिया एकेडमी के विद्यार्थियों द्वारा व्यावसायिक क्षैत्र भ्रमण गतिविधि के अंतर्गत व्यावसायिक प्रतिष्ठान चंद्र कमल मिल्क एवं डेयरी प्लांट का दौरा किया।

Leave Your Comment

2ND FLOOR, RMO HOUSE, STATION ROAD, DEWAS (M.P.) 455001

Opening Hours:

Mon – Fri: 10:00 am – 6:00 pm

City News & Updates

Useful Links

The latest news, articles, and blogs, sent straight to your inbox every month.

Hello Dewas - copyright © 2023. All Rights Reserved