एमपी पीएससी सिविल सेवा परीक्षा का फाइनल रिजल्ट जारी, सतना की प्रिया पाठक ने किया टॉप

चार साल से अधर में लटकी राज्यसेवा परीक्षा-2019 का अंतिम परिणाम और चयन सूची मंगलवार देर रात जारी कर दी।नतीजों में सतना की प्रिया पाठक ने टॉप किया है। प्रिया पाठक डीसी सेकंड रैंक का पद हासिल किया है। टॉप 3 में लड़कियों ने बाजी मारी है। वहीं इंदौर की सिम्मी यादव डबल डिप्टी कलेक्टर बनी है।

बता दें कि यह परिणाम 87 प्रतिशत के आधार पर जारी किये गए है। इस तरह 13 फ़ीसदी नतीजों को होल्ड पर रखा गया है। 27 प्रतिशत ओबीसी आरक्षण पर कोर्ट का निर्णय आने के बाद इन नतीजों को जारी किया जाएगा। इस तरह दो अलग-अलग मुख्य परीक्षाओं के बाद एक परिणाम किया गया हैं।

टॉप-10 में 7 लड़कियां :-

बता दें कि जारी परिणाम के मुताबिक टॉप-10 में सात लड़कियों ने बाजी मारी है। सतना की प्रिया पाठक ने टॉप किया है। इनके बाद सूची में शिवांगी बघेल, पूजा सोनी, राहुल कुमार पटेल, निधि मिश्रा, हरनीतकौर कलसी, सौरभ मिश्रा, सलोनी अग्रवाल, रीतिका पाटीदार, आशुतोष महादेवसिंह ठाकुर के नाम है। गौरतलब है कि एमपीएससी की यह परीक्षा 571 पदों के लिए आयोजित की गई थी। 87 फीसदी नतीजे के आधार पर फिलहाल 472 पदों के नतीजों का ऐलान किया गया है। पीएससी द्वारा घोषित नतीजों में कुल 24 डिप्टी कलेक्टर, 19 डीएसपी, 17 कोषालय अधिकारी समेत वाणिज्यिककर अधिकारी, जिला आबकारी अधिकारी, जिला पंजीयक जैसे पदों के लिए चयन सूची घोषित की है।

Previous सेन्ट्रल इण्डिया एकेडमी परिसर में दिनांक 24 दिसंबर 2023 रविवार को आनन्द मेला (फन-फेयर) एवं वार्षिक प्रदर्शनी (एग्जीबिशन) का आयोजन किया गया।

Leave Your Comment

2ND FLOOR, RMO HOUSE, STATION ROAD, DEWAS (M.P.) 455001

Opening Hours:

Mon – Fri: 10:00 am – 6:00 pm

City News & Updates

Useful Links

The latest news, articles, and blogs, sent straight to your inbox every month.

Hello Dewas - copyright © 2023. All Rights Reserved