मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन मंडल, भोपाल (एमपीपीईबी) द्वारा मध्य प्रदेश सरकार के ग्वालियर स्थित भू-अभिलेख आयुक्त कार्यालय के अंतर्गत 2736 पटवारी सहित 3555 खाली पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है।

बोर्ड द्वारा जारी इस ‘समूह-2 उप-समूह-4 भर्ती परीक्षा 2022’ नोटिफिकेशन के अनुसार, पटवारी के कुल पदों में से 975 अनारक्षित हैं। इन अनारक्षित पदों के लिए अन्य राज्यों के उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं। वहीं शेष पदों के लिए मध्य प्रदेश के मूल निवासी और विभिन्न आरक्षित वर्गों के उम्मीदवार ही आवेदन कर सकते हैं।

एमपीपीईबी द्वारा पटवारी व अन्य के कुल 3555 पदों की भर्ती नोटिफिकेशन में जिन अन्य पदों के लिए अधिक वैकेंसी निकाली गई हैं, उनमें संचालनालय स्थानीय निधि संपरीक्षा भोपाल में सहायक संपरीक्षक के 55 पद, एमपी वेयरहाउसिंग एंड लॉजिस्टिक्स कॉर्पोरेशन भोपाल में डाटा एंट्री ऑपरेटर के 42 पद, संचालनालय महिला एवं बाल विकास में सामाजिक कार्यकर्ता के 41 पद, आदि शामिल हैं।

खास तारीखें :-

आवेदन की शुरुआती तारीख : 5 जनवरी 2023

आवेदन की आखिरी तारीख : 19 जनवरी 2023

योग्यता :-

ग्रेजुएशन की डिग्री।

कंप्यूटर अप्लीकेशन से सम्बन्धित प्रमाण-पत्र।

आयु सीमा :- उम्मीदवारों की आयु 18 वर्ष से कम और 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। एमपी के आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

अप्लीकेशन फीस :-

उम्मीदवारों के लिये अप्लीकेशन फीस 500 रुपये है जिसका भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से आवेदन के दौरान ही करना होगा। एमपी के आरक्षित वर्गों से सम्बन्ध रखने वाले उम्मीदवारों के लिए यह फीस 250 रुपये है। अन्य राज्यों के आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को पूरी फीस भरना होगी।

सिलेक्शन प्रोसेस :-

रिटन एग्जाम

मेरिट बेसिस।

कैसे करें आवेदन :-

एमपीपीईबी की ऑफिशियल वेबसाइट, peb.mp.gov.in पर उपलब्ध कराए जाने वाले ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन करें।

Previous जिले में नि:शुल्‍क कृत्रिम अंग एवं सहायक उपकरण के लिए दिव्‍यांगजनों के लिए 02 से 10 जनवरी तक आयोजित होंगे विशेष शिविर

Leave Your Comment

2ND FLOOR, RMO HOUSE, STATION ROAD, DEWAS (M.P.) 455001

Opening Hours:

Mon – Fri: 10:00 am – 6:00 pm

City News & Updates

Useful Links

The latest news, articles, and blogs, sent straight to your inbox every month.

Hello Dewas - copyright © 2023. All Rights Reserved