मध्यप्रदेश पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी लिमिटेड ने बिजली उपभोक्ताओं से भुगतान को लेकर सावधानी रखने की विनम्र अपील की है।

कंपनी ने कहा कि हैं बिजली कंपनी कभी भी मोबाइल नंबर से एसएमएस नहीं भेजती, कंपनी अपने गेटवे से ही मैसेज भेजती है, जिसमें स्पष्ट रूप से mpseb या mppkvvcl लिखा आता है। साथ ही कंपनी के किसी भी मैसेज में कोई मोबाइल नंबर नहीं भेजा जाता है, जिस पर भुगतान को लेकर बात करने या मोबाइल नंबर पर सीधे राशि भेजनी की मांग की जाती है।

बिजली कंपनी ने स्पष्ट किया है कि बिजली बिल भुगतान कंपनी के जोन, वितरण केंद्रों, कंपनी के कर्मचारी के डोर-टू-डोर एप के साथ ही एमपी ऑनलाइन, पेटीएम, फोन-पे, गुगल-पे, क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड, उर्जस एप के माध्यम से किया जा सकता है। प्रत्येक अधिकृत भुगतान माध्यम से कोई न कोई संस्था जुड़ी होती है, कोई व्यक्ति या मोबाइल नंबर विशेष उल्लेखित नहीं होता है।

बिजली कंपनी प्रबंधन का आग्रहम.प्र.प.क्षे.वि.वि.कं.लिमि. ने कहा कि वर्तमान में जो एसएमएस कर रात 9.30 पर बिजली बंद करने या मोबाइल नंबर पर बात करने, भुगतान करने का कहा जा रहा है, यह एसएमएस पूरी तरह फर्जी, उपभोक्ताओं के साथ धोखाधड़ी करने वाला है। इसकी सूचना बिजली कंपनी की ओर से पुलिस को भी दी गई है। बिजली उपभोक्ताओं से अनुरोध है कि वे ऐसे एसएमएस को पूरी तरह नजरअंदाज करे। उपभोक्ता अपने बिजली बिलों का भुगतान कंपनी के जोन, वितरण केंद्रो, एमपी ऑन लाईन, पेटीएम, फोन पे, गुगल पे, क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड, उर्जस एम आदि माध्यम से ही करे।

बिजली बंद होने पर शिकायत इन नंबरों पर करें :-

एमपीईबी के अधीक्षण यंत्री श्री आर.सी.जैन ने बताया कि बारिश के मौसम में विद्युत उपभोक्ताओं को विद्युत संबंधी होने वाली असुविधाओं के उनके द्वारा अक्सर कार्यालय अथवा अधिकारियों से दूरभाष पर संपर्क किया जाता है, लेकिन दूरभाष संपर्क करने वालों की संख्या अधिक होने से कई बार दूरभाष/मोबाइल लगातार व्यस्त होने का संकेत देता है। इसके लिए बिजली बंद होने की शिकायत व्हाट्सएप पर करें। इसीलिये बारिश में बिजली उपभोक्ताओं को होने वाली समस्या के लिये कंपनी के कॉल सेंटर नम्बर 1912, 0731-6700000 एवं कंपनी की “उर्जस एप” पर जाकर अथवा झोन कार्यालय के दूरभाष नंबर पर भी संपर्क कर उपभोक्ताओं की विद्युत आपूर्ति संबंधी शिकायतें पहले की तरह दर्ज होंगी। इसके अलावा झोनवार व्हाट्सएप नंबर दिये जा रहे हैं,जिन पर चौबीस घंटे विद्युत आपूर्ति संबंधित शिकायत दर्ज की जा सकेगी। इन व्हाट्सएप नंबर पर सिर्फ मैसेज किया जा सकेगा।

Previous 10वीं-12वीं पास अभ्यर्थियों के लिए 15 हजार वैकेंसीयों पर निकली सरकारी नौकरी

Leave Your Comment

2ND FLOOR, RMO HOUSE, STATION ROAD, DEWAS (M.P.) 455001

Opening Hours:

Mon – Fri: 10:00 am – 6:00 pm

City News & Updates

Useful Links

The latest news, articles, and blogs, sent straight to your inbox every month.

Hello Dewas - copyright © 2023. All Rights Reserved