मध्यप्रदेश शिवराज सरकार (Madhya Pradesh Shivraj Government) के स्कूल शिक्षा मंत्री इंदरसिंह परमार (School Education Minister Inder Singh Parmar) ने आज एक बड़ा बयान दिया है।

उन्होंने कहा है कि अब मध्यप्रदेश की स्कूलों में ड्रेस कोड (dress code) लागू किया जाएगा और स्कूलों में हिसाब पर बैन लगाया जाएगा। पंजाब केसरी (Punjab Kesari) की रिपोर्ट के मुताबिक, स्कूल ड्रेस कोड में हिसाब शामिल नहीं है।

मंत्री ने कहा कि भारत की मान्यता है कि जिस परंपरा में लोग निवास करते हैं, उसका वह अपने घरों तक पालन करें। स्कूलों में जो यूनिफॉर्म कोड लागू किया गया, उसका पालन करना चाहिए। सभी स्टूडेंट्स में समानता का भाव रहे, अनुशासन रहे और स्कूल की एक अलग पहचान बने, इसके लिए हम यूनिफॉर्म कोड पर हम काम कर रहे हैं। मध्यप्रदेश में अगले सत्र से ही यूनिफॉर्म की सारी सूचनाएं पहले से दी जाएंगी। समय पर इसे लागू करेंगे। हम ड्रेस कोड पर चर्चा करेंगे।जिस स्कूल का यूनिफॉर्म तय किया गया है, वही यूनिफॉर्म पहन कर आएं, तो ही अच्छा होगा। अनुशासन तभी पालन होगा। हिजाब यूनिफॉर्म का हिस्सा नहीं है। उन्होंने कर्नाटक में उपजे विवाद पर कहा कि यूनिफॉर्म को लेकर जानबूझकर देश का माहौल खराब करने की कोशिश कर रहे हैं।

– स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने दिया बयान

Previous देवास नगर निगम व खेल एवं युवा कल्याण विभाग द्वारा क्रिकेट एवं रोलर स्केटिंग के 51 खिलाडियो का टेलेन्ट सर्च किया गया

Leave Your Comment

2ND FLOOR, RMO HOUSE, STATION ROAD, DEWAS (M.P.) 455001

Opening Hours:

Mon – Fri: 10:00 am – 6:00 pm

City News & Updates

Useful Links

The latest news, articles, and blogs, sent straight to your inbox every month.

Hello Dewas - copyright © 2023. All Rights Reserved