मध्य प्रदेश हाईकोर्ट ने ड्राइवर, वॉचमैन, माली और स्वीपर के 708 पदों पर भर्तियां निकालकर आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी है। इन विभिन्न पदों पर 8वीं और 10वीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख 28 दिसंबर 2021 है। नोटिफिकेशन के मुताबिक ग्रुप डी के इन पदों में से कुछ पर उम्मीदवारों का चयन भर्ती परीक्षा के आधार पर होगा। वहीं कुछ पदों पर इंटरव्यू के जरिए सिलेक्शन किया जाएगा।

महत्वपूर्ण तारीखें :- आवेदन शुरू होने की तारीख- 13 नवंबर 2021

आवेदन की आखिरी तारीख- 28 दिसंबर 2021

आवेदन शुल्क जमा करने की आखिरी तारीख- 28 दिसंबर 2021

योग्यता :-

एमपी हाईकोर्ट के नोटिफिकेशन के मुताबिक ड्राइवर के पदों पर 10वीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। इन उम्मीदवारों के पास वैलिड ड्राइविंग लाइसेंस होना चाहिए। अन्य सभी पदों पर 8वीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।

आयु सीमा :- आवेदकों की उम्र 18 साल से 40 साल के बीच होना चाहिए। रिजर्व कैटेगरी के उम्मीदवारों को उम्र सीमा में नियमानुसार छूट मिलेगी।

एप्लीकेशन फीस :- जनरल कैटेगरी और अन्य राज्यों के उम्मीदवारों के लिए एप्लीकेशन फीस 216.70 रुपये है। ओबीसी, एससी और एसटी कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए यह फीस 116.70 रुपये है। एप्लीकेशन फीस डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड या नेट बैंकिंग के जरिए जमा की जा सकती है।

ऐसे करें आवेदन :-

इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं, तो आपको मध्य प्रदेश हाईकोर्ट की ऑफिशियल वेबसाइट https://mphc.gov.in पर जाना होगा। वेबसाइट के रिक्रूटमेंट सेक्शन में आपको इस भर्ती का नोटिफिकेशन और आवेदन फॉर्म का लिंक मिल जाएगा। सभी उम्मीदवार आवेदन करने से पहले नोटिफिकेशन अच्छी तरह पढ़ लें। इसमें आपको जरूरी दस्तावेज और आवेदन के स्टेप्स के बारे में जानकारी मिल जाएगी।

Previous स्वच्छ भारत मिशन 2021 देश में देवास का मान बढ़ा।

Leave Your Comment

2ND FLOOR, RMO HOUSE, STATION ROAD, DEWAS (M.P.) 455001

Opening Hours:

Mon – Fri: 10:00 am – 6:00 pm

City News & Updates

Useful Links

The latest news, articles, and blogs, sent straight to your inbox every month.

Hello Dewas - copyright © 2023. All Rights Reserved