इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (IOCL) ने अप्रेंटिस के 1968 पदों पर भर्ती निकाली है। इस भर्ती के जरिए कॉर्पोरेशन की विभिन्न रिफाइनरी में उम्मीदवारों को अप्रेंटिस के लिए भेजा जाएगा। पिछले दिनों इस भर्ती का ऑफिशियल नोटिफिकेशन जारी हुआ था। ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 22 अक्टूबर 2021 से शुरू हो चुकी है। इन पदों पर हाईस्कूल, इंटरमीडिएट, ग्रेजुएशन, आईटीआई और पॉलिटेक्निक का डिप्लोमा हासिल कर चुके उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों का सिलेक्शन भर्ती परीक्षा के आधार पर किया जाएगा।

पदों की संख्या : 1968

महत्वपूर्ण तारीख :-

आवेदन शुरू होने की तारीख- 22 अक्टूबर 2021

रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख- 12 नवंबर 2021

एडमिट कार्ड जारी होने की तारीख- 16 नवंबर 2021

भर्ती परीक्षा की तारीख- 21 नवंबर 2021

रिजल्ट जारी होने की तारीख- 4 दिसंबर 2021

योग्यता :- कुछ पदों पर 10वीं और 12वीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। कुछ पदों पर ग्रेजुएट युवा आवेदन कर सकते हैं, तो कुछ पर आईटीआई और पॉलिटेक्निक का डिप्लोमा हासिल कर चुके उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।

आयु सीमा :- कैंडिडेट़्स की न्यूनतम उम्र 18 और अधिकतम उम्र 24 साल होनी चाहिए। रिजर्व कैटेगरी के कैंडिडेट्स को नियमानुसार उम्र सीमा में छूट मिलेगी।

आवेदन शुल्क :- नोटिफिकेशन के मुताबिक, अप्रेंटिस के इन पदों पर आवेदन करने वाले किसी भी कैटेगरी के उम्मीदवार को कोई आवेदन शुल्क नहीं देना है। सभी के लिए आवेदन निशुल्क हैं।

सिलेक्शन प्रोसेस :- आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को लिखित/ऑनलाइन परीक्षा देना होगा। इसमें प्राप्त अंकों के आधार पर उम्मीदवारों की मेरिट बनाई जाएगी। जो लोग मेरिट लिस्ट में जगह बना पाएंगे, उन्हें अप्रेंटिस के लिए सिलेक्ट कर लिया जाएगा। अप्रेंटिस के दौरान उम्मीदवारों को हर महीने स्टाइपेंड मिलेगा।

ऐसे करें आवेदन :-

  • उम्मीदवारों को इंडियन ऑयल रिक्रूटमेंट पोर्टल www.iocrefrecruit.in पर जाना होगा।
  • यहां आपको इस भर्ती का नोटिफिकेशन और आवेदन फॉर्म भरने का लिंक मिल जाएगा।
  • आप सबसे पहले नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर लें और उसे अच्छी तरह पढ़ लें। इसमें भर्ती और आवेदन से संबंधित पूरी जानकारी मिल जाएगी।
Previous देवास में 28 अक्‍टूबर को जिला रोजगार कार्यालय चामुण्‍डा काम्‍पलेक्‍स में रोजगार मेला किया जाएगा

Leave Your Comment

2ND FLOOR, RMO HOUSE, STATION ROAD, DEWAS (M.P.) 455001

Opening Hours:

Mon – Fri: 10:00 am – 6:00 pm

City News & Updates

Useful Links

The latest news, articles, and blogs, sent straight to your inbox every month.

Hello Dewas - copyright © 2023. All Rights Reserved