मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज अपने बयान में कहा कि जब भी मानवता पर संकट आये तो सभी राजनीतिक दलों के नेताओं को एक साथ आकर जनसेवा के कार्य में लग जाना चाहिए. एक बार फिर मैं सभी धर्मगुरुओं, समाजसेवी संस्थाओं, मीडिया के मित्रों से अपील करूंगा कि सारे मतभेद भूलकर कोरोना रूपी संकट से मुकाबला करने के लिए एक साथ हो जाएँ.

मुख्यमंत्री ने आगे अपने बयान में कहा कि हम प्रदेश में आज एक और अभियान ‘ मैं भी हूं कोरोना वालंटियर ‘ को आज से प्रारंभ करेंगे. साथ ही इस अभियान में समाज और सरकार एक साथ मिलकर काम करेंगी. इस अभियान में जुड़ने के लिए आप 181 पर कॉल कर वालंटियर के रूप में अपना रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं. इस अभियान की खाश बात यह है कि इस अभियान के तहत वालंटियर अपने ही क्षेत्र या इलाके में मास्क लगाने और वैक्सीनेशन स्थल और चिन्हित अस्पतालों में व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाने में सहयोग करेंगे.

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि इस संक्रमण को रोकने के लिए मास्क ही एक मात्र कारगर उपाय है. इसीलिए मै आज अपने परिवार को शाम 5:30 बजे मास्क लगाकर इस अभियान की शुरुआत करने जा रहा हूं. इसीलिए आप सभी से मेरा निवेदन है कि आप स्वयं भी और अपने परिवार को भी मास्क लगाकर परिवार की सुरक्षा सुनिश्चित करें, साथ ही इस अभियान का पालन कर प्रदेश की जनता को कोरोना महामारी से सुरक्षा प्रदान करने में सरकार का सहयोग करे.

प्रदेश में रहेगा एक दिन का लॉकडाउन: शिवराज प्रदेश और देश में लगातार बढते मामले एक बार फिर लोगो को चिंता में डाल रहे है, इन आकड़ो की संख्या लोगो को लॉकडाउन की तरह ले जाती नजर आ रही है. प्रदेश की जनता में लॉकडाउन लगने का डर बना हुआ है, आज मुख्यमंत्री ने प्रदेश की जनता से अपील करते हुए कहा कि नये लोगो को कोरोना संक्रमित न हों, इसके लिए प्रदेश में लॉकडाउन आवश्यक है, लेकिन मैं लंबा लॉकडाउन लगाना नहीं चाहता हूं. पूरे प्रदेश में एक दिन के लॉकडाउन से भी काम चल सकता है, लेकिन यह तब संभव है, जब जनता पूरी तरह से सरकार का सहयोग करे, हमारे सहयोग का अर्थ है कि आप मास्क लगायें और अपने परिवार को भी मास्क लगाये और अगर किसी ने मास्क नहीं लगाया है तो उसे रोको और मास्क के लिए टोको.

Previous कोरोना संक्रमित मृत व्यक्तियों का दाह संस्कार अब आरक्षित मुक्तिधाम पर किया जाएगा

Leave Your Comment

2ND FLOOR, RMO HOUSE, STATION ROAD, DEWAS (M.P.) 455001

Opening Hours:

Mon – Fri: 10:00 am – 6:00 pm

City News & Updates

Useful Links

The latest news, articles, and blogs, sent straight to your inbox every month.

Hello Dewas - copyright © 2023. All Rights Reserved