रेलवे स्टेशन पर पश्चिमी रेलवे के महाप्रबंधक विशेष ने अमृत स्टेशन योजना के तहत चल रहे निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया, निगम सभापति ने नाला निर्माण के साथ 5 मेमो ट्रेनों को इंदौर तक करने के लिए सौंपा स्मरण पत्र

रेलवे स्टेशन पर पश्चिमी रेलवे के महाप्रबंधक विशेष निरीक्षण यान से शनिवार दोपहर देवास आए। उन्होनें यहां स्टेशन पर अमृत स्टेशन योजना को देखा उसके बाद वह बीएनपी गए। वहां उन्होनें रेस्ट हाऊस में रेलवे के सभी अधिकारियों के साथ सामान्य बैठक ली। करीब दो घंटे के बाद वह रेलवे स्टेशन आए, यहां मीडिया से चर्चा के दौरान कहा कि इंदौर उज्जैन रेल लाइन दोहरीकरण का कार्य हो चुका है। अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत पहले चरण में देवास रेलवे स्टेशन का कायाकल्प किया जा रहा है। सिंहस्थ के पहले इस क्षेत्र में और कई बड़े काम करने का प्रयास किया जाएगा। इस बीच निगम सभापति ने उन्हें एक स्मरण पत्र भी सौंपा है। महाप्रबंधक से मांग की है कि 5 मेमो ट्रेनें उज्जैन के साथ देवास व इंदौर तक आए और इंदौर से उज्जैन जाए क्योंकि अभी तक वह उज्जैन तक ही आती है। इससे महाकाल आ रहे दर्शनार्थी देवास माता टेकरी पर भी दर्शन कर सकेंगे। पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक अशोक कुमार मिश्रा विशेष निरीक्षण यान से शनिवार दोपहर देवास पहुंचे। स्टेशन पर दोपहर करीब 1.15 बजे उतरने के बाद उन्होनें स्टेशन पर अमृत स्टेशन योजना को देखा और उसकी जानकारी ली। इसके बाद वह बैंक नोट प्रेस रेस्ट हाऊस में रेलवे के सभी अधिकारियों के साथ एक बैठक ली जहां चल रहे विकास कार्यो की समीक्षा की। करीब 2 घंटे बाद महाप्रबंधक फिर से रेलवे स्टेशन पहुंचे और यहां से मक्सी के लिए रवाना हो गए। महाप्रबंधक ने देवास स्टेशन पर ओएसओपी स्टाल के निरीक्षण व देवास स्टेशन पर चल रहे अमृत स्टेशन योजना के तहत चल रहे निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया। महाप्रबंधक पश्चिम रेलवे ने रतलाम-उज्जैन वाया फतेहाबाद चंद्रवतीगंज, उज्जैन-देवास, देवास-मक्सी व मक्सी-उज्जैन कहड़ का विंडो ट्रेलिंग निरीक्षण किया गया।

देवास रेलवे स्टेशन का कायाकल्प किया जा रहा :-

मीडिया से चर्चा में उन्होंने कहा कि इंदौर उज्जैन रेल लाइन दोहरीकरण का कार्य हो चुका है। अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत पहले चरण में देवास रेलवे स्टेशन का कायाकल्प किया जा रहा है। सिंहस्थ के पहले इस क्षेत्र में और कई बड़े काम करने का प्रयास किया जाएगा। महाप्रबंधक ने कहा देवास रेलवे स्टेशन के दूसरे हिस्से की ओर भी अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत विकास किया जाएगा ताकि वहां से भी आवागमन सुविधाजनक हो सके। देवास मक्सी रेलवे लाइन दोहरीकरण के सवाल पर उन्होंने कहा कि इस रूट पर ट्रैफिक बढऩे दीजिए, उसके बाद निर्णय लिया जाएगा।

महाप्रबंधक को सभापति ने सौंपा स्मरण पत्र :-

पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक को नगर निगम सभापति रवि जैन ने एक स्मरण पत्र सौंपा। सभापति ने बताया कि रेलवे डीआरएम को 2022 में एक पत्र लिखा था जिसमें मांग की थी कि वार्ड क्रमांक 27 उज्जैन रोड़ रेलवे ब्रिज से कैलादेवी रेलवे ब्रिज तक का नाला रेलवे पटरी के साथ लगा हुआ उसके कारण बैक वाटर हमारी कॉलोनियों में आता है। उससे लगभग 30 हजार रहवासी प्रभावित होते हैं। वो नाला अभी तक नहीं बना है। उसी के चलते रेलवे महाप्रबंधक अशोक कुमार मिश्रा को स्मरण पत्र सौंपा है। नगर निगम के पास उतना मद नहीं है क्योंकि 3 करोड़ रुपए की लागत से नाले का निर्माण होना है। जो हमारे लिए मुश्किल है लेकिन रेलवे के लिए आसान है। यहां से कलेक्टर और आयुक्त ने पहले भी स्मरण पत्र भेजा था कि यहां पर नाला जल्द ही बनना चाहिए। उन्होनें आश्वस्त किया है कि जल्द ही नाले का निर्माण कर दिया जाएगा। इसके साथ ही पांच मेमो जो रतलाम से उज्जैन और नागदा से उज्जैन तक आती है ट्रेन नंबर लिखकर भी उन्हें पत्र में दिया है। महाप्रबंधक से मांग की है कि मेमो उज्जैन के साथ देवास व इंदौर तक आए और इंदौर से उज्जैन जाए क्योंकि अभी तक वह उज्जैन तक ही आती है। पूरे देश विदेश से आ रहे लोग महाकाल लोक के दर्शन करने दर्शनार्थी आते हैं वह देवास माता टेकरी पर भी दर्शन कर सकें। इस माध्यम से यहां पर आवागमन बढ़ेगा।

Previous जेईई एडवांस्ड 2024 का स्कोर कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

Leave Your Comment

2ND FLOOR, RMO HOUSE, STATION ROAD, DEWAS (M.P.) 455001

Opening Hours:

Mon – Fri: 10:00 am – 6:00 pm

City News & Updates

Useful Links

The latest news, articles, and blogs, sent straight to your inbox every month.

Hello Dewas - copyright © 2023. All Rights Reserved