जुलाई एवं अगस्त माह में आने वाले त्यौहारों में जुलूस में किसी भी प्रकार के हथियार लेकर नहीं चलेंगे, दो से ज्यादा स्पीकर लगाने पर होगी कार्यवाही – कलेक्टर

देवास। जिले में जुलाई एवं अगस्त माह में आने वाले त्योहारों पर कानून एवं व्यवस्थाओं एवं विचार विमर्श के लिए कलेक्ट ऋषव गुप्ता की अध्यक्षता में कलेक्टर कार्यालय के सभाकक्ष में जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक आयोजित हुई। बैठक में जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती लीला अटारिया, पुलिस अधीक्षक संपत उपाध्याय, अपर कलेक्टर प्रवीण फुलपगारे, एएसपी जयवीर सिंह भदौरीया, भैरूलाल अटारिया, मनोज राजानी, शहर काजी नोमान अहमद अशरफी, गुरूचरणसिंह सलूजा, शौकत हुसैन, अनिल राज सिंह सिकरवार सहित शांति समिति के अन्य सदस्यगण उपस्थित थे।

कलेक्टर ने कहा कि जिले में सभी नागरिक आपसी सदभाव व शांति बनाये रखते हुए त्यौहारों को मिलजुलकर मनायें और देवास के परस्पर सदभाव की परंपरा को आगे भी बनायें रखें। उन्होंने कहा कि अभी तक जितने भी आयोजन हुए हैं जिले के नागरिकों के सहयोग से ही जिला प्रशासन निर्विघ्न व शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न कराने में सफल रहा है।

कलेक्टर ने आगामी त्यौहारों पर की जाने वाली व्यवस्थाओं के संबंध में अवगत कराया। कलेक्टर ने कहा कि मौहर्रम के जुलूस में वालेंटियर ड्रेस में बेच लगा कर रहे। त्यौहारों में जुलूस में किसी भी प्रकार के हथियार लेकर नहीं चलेंगे। कलेक्टर ने कहा कि जूलूस में दो से ज्यादा स्पीकर लगाने की अनुमति नहीं होगी। दो से ज्यादा स्पीकर लगाने पर कार्यवाही की जायेगी। मौहर्रम का विसर्जन कालूखेडा तालाब में होगा। कलेक्टर ने नगर निगम को निर्देश दिये कि कालूखेडा तालाब पर क्रेन की व्यवस्था करें। विसर्जन स्थल पर टेबल लगाकर कतार में एक के बाद एक विसर्जन करने, विसर्जन स्थल पर नाव, तैराकों, पुलिस और होमगार्ड की व्यवस्था करने के और मौहर्रम के जुलूस के दिन जुलूस मार्ग पर बडे वाहन को प्रतिबंधित करने संबंधी निर्देश दिये।

कलेक्टर ने कहा कि शांति समिति की बैठक में सदस्यों द्वारा जो सुझाव दिये गये हैं, उनको नोट किया गया है। जिला प्रशासन द्वारा सुझावों पर विचार कर सभी आवश्यक प्रशासनिक व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जायेंगी। जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन त्यौहारों पर अपनी ओर से तो व्यवस्था करेगा ही, हम सब समिति के सदस्य भी पर्वों के दौरान बाहर आकर प्रशासनिक व्यवस्थाओं में सहयोग करें।

कलेक्टर ने नगर निगम को साफ सफाई की व्यवस्था, फायर ब्रिगेड, सड़को पर गड्ढे भरने, प्रकाश व पेयजल की व्यवस्था के निर्देश दिये। विद्युत वितरण कंपनी को पर्वों व त्यौहारों पर निरंतर विद्युत आपूर्ति की व्यवस्था सुनिश्चित करने और बरसात के मौसम को देखते हुए लटकते हुए बिजली के तारो को ठीक करने के लिए कहा गया। स्वास्थ्य विभाग को चिकित्सकों एवं स्टॉफ व एम्बुलेंस की ड्यूटी आदि लगाने के निर्देश दिये गये। कलेक्टर श्री गुप्ता ने कहा कि आगामी त्यौहारों यातायात का सुचारू रूप संचालन करें।

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि पर्वों के दौरान कानून व्यवस्था व शांति बनाये रखने के लिए सुरक्षा के पर्याप्त बंदोबस्त किये जायेंगे। पुलिस बलों की तैनाती की जायेगी। जिले के सभी नागरिकों से अपील की है कि अपनी सुरक्षा के लिए पुलिस को सहयोग करे। हम सभी को जिम्मेदारी पूर्वक त्योहार मनाना है। उन्होंने कहा कि सभी नागरिक भाईचारे की भावना से त्यौहार मनायें। देवास जिला शांति प्रिय जिला है और पुलिस प्रशासन को नागरिकों का हर समय सहयोग मिलता रहा है।

Previous भारतीय वायु सेना अग्निवीर वायु भर्ती रैली के आनलाईन पंजीयन की कार्यवाही 8 जुलाई 2024 से 28 जुलाई 2024 तक

Leave Your Comment

2ND FLOOR, RMO HOUSE, STATION ROAD, DEWAS (M.P.) 455001

Opening Hours:

Mon – Fri: 10:00 am – 6:00 pm

City News & Updates

Useful Links

The latest news, articles, and blogs, sent straight to your inbox every month.

Hello Dewas - copyright © 2023. All Rights Reserved