देवास शहर के बीच अलंकार मार्केट में एक तीन मंजिला मकान में सोमवार सुबह सबसे ऊपर बने एक कमरे में आगजनी की घटना हो गई। हादसे में तीन लोग झुलस गए जिन्हें उपचार के लिए जिला चिकित्सालय लाया गया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद तीनों को परिजन निजी अस्पताल ले गए। आगजनी की घटना के बारे में जब परिजनों से जानकारी लेनी चाही तो वे अलग-अलग बात कर रहे थे। मामला पुलिस के पास पहुंचा पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शिनाख्त की पुलिस को मौके से बारुद से बने अनार मिले साथ ही बारुद से काम करने के लिए हाथ के दस्ताने भी पुलिस को मिले। प्राथमिकी जानकारी में यह बात सामने आई की मकान की तीसरी मंजिल में बारुद से अनार बनाने का काम पिछले कई वर्षों से चला आ रहा था, घटना के बाद वहां पर पुलिस ने मुआयना किया तो बारुद की गंध भी आ रही थी। घटना की जानकारी मिलते ही निगम का दमकल वाहन भी मौके पर पहुंचा लेकिन परिजनों ने यह कहकर दमकल को रवाना कर दिया कि मामूली आग थी जिसे उन्होनें ही बुझा दिया था। संभवत: आगजनी की घटना का कारण भी यही रहा है। मामले को लेकर कोतवाली थाना पुलिस ने प्रकरण को जांच में लेकर फारेंसिक टीम को भी जांच के लिए भेजा है।

शहर के बीच अलंकार मार्केट में बने एक तीन मंजिला मकान की तीसरी मंजिल पर बने एक कमरे में सोमवार सुबह आगजनी की घटना घटित हो गई। हादसे में तीन लोग झुलस गए जिसमें शहजाद पिता गफ्फार, फैजान पिता गफ्फार, आरजू पति शहजाद है। तीनों को गंभीर अवस्था में जिला चिकित्सालय लेकर आए जहां उनका उपचार किया गया। प्राथमिक उपचार के बाद परिजन घायलों को निजी अस्पताल ले गए। मकान में रहने वाले सरोवर खान ने बताया कि तीसरी मंजिल पर खाना बनाते हुए आग लग गई थी, कमरा छोटा था, अचानक आग लग गई। जबकि अस्पताल में अन्य परिजनों से पूछताछ करने पर उन्होनें बताया था कि शार्ट सर्किट से आगजनी की घटना हुई। मामले को लेकर जिला चिकित्सालय के डॉक्टर गुप्ता ने बताया कि तीन घायलों को लाया गया था, तीनों करीब 50 प्रतिशत झुलसे हुए थे, तीनों को उनके परिजन यहां से निजी अस्पताल ले गए हैं।

घटना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची जहां तीसरी मंजिल पर बने कमरे में जाने का एक छोटा सा रास्ता बना हुआ था, ऊपर जाने पर देखा तो आगजनी से कपड़े, घर का सारा सामान जलकर खाक हो चुका था। पुलिस ने मौके से बारुद से बना अनार जब्त किया, साथ ही बारुद का काम करने मेें सहायक हाथ में पहनने के मोजे पुलिस ने जब्त किए हैं। बताया गया है कि यहां पर वर्षों से अनार बनाने का कार्य किया जाता रहा है, सूत्रों ने बताया कि आगजनी की घटना का कारण भी यही रहा है, क्योंकि घटना के बाद पुलिस को कोई सूचना नहीं दी गई थी। मामले की जानकारी मीडिया को लगी उसके बाद पुलिस ने त्वरित कार्रवाई की।

Previous नवोदय विद्यालय में 10वीं पास की 1300 वैकेंसीज एवं बैंक ऑफ इंडिया में ग्रेजुएट्स की भर्ती निकली

Leave Your Comment

2ND FLOOR, RMO HOUSE, STATION ROAD, DEWAS (M.P.) 455001

Opening Hours:

Mon – Fri: 10:00 am – 6:00 pm

City News & Updates

Useful Links

The latest news, articles, and blogs, sent straight to your inbox every month.

Hello Dewas - copyright © 2023. All Rights Reserved